मध्यप्रदेश में मान ने भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, कहा

  • भाजपा सरकार देश की सरकारी कंपनियों को सेल कर रही है और कांग्रेसी विधायक खुद सेल पर लगे हुए हैं
  • प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी कहते थे – मैं रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था, प्रधानमंत्री बनने के बाद रेलवे को ही बेच दिया
  • भोपाल में केजरीवाल, भगवंत मान ने जनसभा को किया संबोधित, लोगों से आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की अपील की

चंडीगढ़

मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। मान ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार देश की सरकारी संपत्तियों को सेल कर रही है और कांग्रेस विधायक खुद सेल पर लगे हुए हैं।

मान ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी कहा करते थे कि मैं रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करता था जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने रेलवे को ही बेच दिया। उनकी सरकार ने एलआईसी बेच दिया देश की सरकारी तेल कंपनी भारत पैट्रोलियम बेच दिया और कई सरकारी बैंक बेच दिए।

 

मंगलवार को भोपाल के भेल दशहरा मैदान में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक जनसभा में आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं को संबोधित किया। मान ने कहा कि अगर नीयत साफ हो, तो सब कुछ हो सकता है। हम सच्ची नीयत से काम करने वाले लोग हैं। हम किसी पार्टी को छोड़ने या निकाले जाने वाले लोग नहीं हैं। पंजाब में हमने एक साल में कई बड़े-बड़े काम कर दिए।

एक साल में भीतर ही हमने सरकारी स्कूलों को अपग्रेड कर स्कूल ऑफ एमिनेंस बनाने शुरू कर दिए हैं। पंजाब के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए अब विदेश भेजा जा रहा है। आम लोगों को मुफ्त में 300 यूनिट हर महीने बिजली दे रहे हैं। इसके अलावा हमने पंजाब के 27000 से ज्यादा नौजवानों को मात्र एक साल के भीतर में  सरकारी नौकरी दिए। मान ने कहा कि पंजाब में हमने भ्रष्टाचार पर पूरी तरह लगाम लगा दिया है। हमने सरकार बनते ही एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया, उसके बाद सैकड़ों की संख्या में भ्रष्ट सरकारी अफसरों और कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई। अब घूस लेने से पहले भ्रष्ट लोग सौ बार सोचते हैं।

मान ने कहा कि कांग्रेस के बारे में लोग ये मान गए हैं कि उनकी बनी बनाई सरकार भाजपा छीन लेती है। गोवा वाली छीन ली। मध्यप्रदेश में छीन ली। कर्नाटक वाली छीन ली। वहीं आप के बारे में कहते हैं कि चाहे एलजी जितना परेशान कर लें पर ये सरकार अच्छी चला लेते हैं।

मान ने आप नेताओं को जेल भेजे जाने की कार्रवाई की निंदा की और कहा, “इन्होंने सोचा मनीष सिसोदिया स्कूल बना रहा है और अपने काम से लोगों का दिल जीत रहा है। तो मनीष सिसोदिया को इन्होंने जेल में डाल दिया। वहीं अडानी देश लूट रहा है, उसको कुछ नहीं किया। अडानी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *