पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने फंगस लगे बेड पर जबरन लिटाया, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वीसी ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ राज बहादुर को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा अपमानित किए जाने के बाद उन्होंने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अपना इस्तीफा भेज दिया. कुलपति के सचिव ओपी चौधरी ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है. डॉ राज बहादुर के इस्तीफे के साथ ही आम आदमी पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के व्यवहार को लेकर सियासत गरमा गई है.
विपक्ष ने सारे विवाद के लिए स्वास्थ्य मंत्री को जिम्मेदार ठहराया है और उनके इस्तीफे की मांग की है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा से बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है. मंत्री का कुलपति को जबरन फंगस लगे बिस्तर पर लेटने के लिए कहने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मेडिकल कॉलेज में साफ.सफाई की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को कुलपति के साथ अभद्र भाषा में बात करते हुए सुना जा सकता है.

इंडियन ऑर्थो एसोसिएशन ने मंत्री के व्यवहार की निंदा की: पीसीएमएस एसोसिएशन व इंडियन ऑर्थो एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बीएफयूएचएस वीसी के साथ किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की है. पीसीएमएसए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिल सरीन ने कहा कि कारण जो भी हो, मंत्री द्वारा वीसी के साथ जिस तरह से दुर्व्यवहार किया गया वह निंदनीय है. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के लिए इस तरह का घोर अनादर भयावह है. राज्य ने अपना एकमात्र स्पाइन सर्जन खो दिया है. आपको बता दें कि 71 वर्षीय ऑर्थो सर्जन डॉ राज बहादुर उत्तर भारत के 11 बड़े मेडिकल संस्थानों में 40 साल तक उच्च पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. वह स्पाइन सर्जरी के जाने माने विशेषज्ञ हैं. उधर कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा ने कहा है कि कि डॉ राज बहादुर ने स्वास्थ्य मंत्री द्वारा घोर अपमान सहने के बाद इस्तीफा दिया है. अगर सीएम भगवंत मान में जरा भी शालीनता है तो उन्हें स्वास्थ्य मंत्री को तुरंत अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *