बिजली चोरी करने वाले 92 उपभोक्ताओं पर 59.11 लाख रुपये का जुर्माना

चंडीगढ़

बिजली चोरी की शिकायतों का सख्ती से निपटारा, पीएसपीसीएल कुल 92 उपभोक्ताओं पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
यहां जारी एक प्रेस बयान में राज्य के बिजली मंत्री एस. हरभजन सिंह ईटीओ ने रविवार को कहा कि पीएसपीसीएल टीमों ने जीरकपुर व बनूर अनुमंडल के अंतर्गत आने वाले कंडाला, नारायणगढ़, ढकौली, थूहा आदि गांवों में छापेमारी की. उन्होंने कहा कि विभिन्न टीमों द्वारा बिजली चोरी के 16 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि पूरी कवायद के दौरान बिजली के अनधिकृत उपयोग के 4 मामले भी सामने आए हैं और ऐसे उल्लंघन करने वालों पर 16.67 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि मोहाली संभाग के गांव झामपुर और सेक्टर 123 में भी चेकिंग अभियान चलाया गया और बिजली चोरी और अनाधिकृत उपयोग के 29 मामले दर्ज किए गए और 21.44 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. उन्होंने कहा, “कुछ बिजली मीटर सूखे पाए गए हैं और इन टीमों ने उन्हें मौके पर ही सील कर दिया है और आगे और तत्काल जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है।”
अधिक जानकारी देते हुए श्री. हरभजन सिंह ईटीओ ने बताया कि चेक के दौरान लालरू संभाग के सरसिनी, तोगापुर, लालरू, लालरू मंडी और धनगेरा गांवों में बिजली चोरी के 19 और बिजली के अनाधिकृत उपयोग के 24 मामले दर्ज किए गए. इन उपभोक्ताओं पर 21 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

बिजली मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार बिजली चोरी और पीएसपीसीएल पर लगाम लगाने के लिए कटिबद्ध है। दागी उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन एवं वितरण विंग की टीमें लगातार पीएसपीसीएल के सभी जोनों की जांच कर रही हैं और सख्त कार्रवाई के अलावा भारी जुर्माना भी लगाया जा रहा है.
हरभजन सिंह ईटीओ ने भी सभी उपभोक्ताओं से बिजली चोरी के खतरे को रोकने के लिए आगे आने की अपील की। उपभोक्ता व्हाट्सएप नंबर 96461-75770 पर वास्तविक जानकारी देकर चोरी के खिलाफ अभियान में अपना योगदान दे सकते हैं। है उन्होंने आश्वासन दिया कि शिकायतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *