अविनाश राय खन्ना ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दी अपनी दो पुस्तकें

चंडीगढ़,

इंडियन रेडक्रास के नेशनल वाइस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भेंटकर उन्हें अपनी दो पुस्तकें भेंट की। पहली पुस्तक जिसका नाम अनुभव है, वह खन्ना के बतौर पंजाब हयूमन राइटस कमीशन के मैंबर के नाते मिले अनुभवों का संकल्न है। दूसरी पुस्तक जिसका नाम इनीशेटिव है, उसमें पिछले चार वर्षों में रेडक्रास के वाइस चेयरमैन के नाते जो देश भर में नई सेवा योजनाएं सफल तरीके से चलाई गई, उनका चित्रण किया गया है। खन्ना के साथ भाजपा के युवा नेता विनीत जोशी भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि अविनाश राय खन्ना पंजाब के गढ़शंकर से विधायक रहने के अलावा होशियारपुर से लोकसभा सांसद एवं पंजाब से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। खन्ना लगभग एक वर्ष के लिए पंजाब हयूमन राइटस कमीशन के सदस्य भी रहे और आजकल इंडियन रेडक्रास के नेशनल वाइस चेयरमैन के नाते सेवा कर रहे हैं।

भाजपा में अविनाश राय खन्ना पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहने के साथ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके साथ खन्ना जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, गोवा, त्रिपुरा के प्रभारी रह चुके हैं और आजकल हिमाचल के प्रभारी के नाते जिम्मेवारी निभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *